Hazrat Jibrail aleh Salam Ki Tej Raftar Ka Azeeb Waqia in Hindi.

हज़रत जिब्राईल अलैहि सलाम कि तेज रफ्तार का अजीब वाक्या।

हुजुर नबी करीम सल्ललाहू अलैहि वसल्लम ने एक मर्तबा हज़रत जिब्राईल अलैहि सलाम से पूछा ऐ जिब्राईल अलैहि सलाम। कभी तुम्हें मुसकत के साथ बड़ी जल्दी और फ़ौरन भी जमीन पर उतरना पड़ा है।

Hazrat Jibrail aleh Salam Ki Tej Raftar Ka Azeeb Waqia in Hindi.

(Hazrat Jibrail aleh Salam Ki Tej Raftar Ka Azeeb Waqia in Hindi.)

हज़रत जिब्राईल अलैहि सलाम ने जवाब दिया, हां या रसूलल्लाह सल्ललाहू अलैहि वसल्लम, चार मर्तबा ऐसा हुआ है कि मुझे बहुत तेजी से जमीन पर उतरना पड़ा है।

हुजुर नबी करीम सल्ललाहू अलैहि वसल्लम ने फ़रमाया, वह चार मर्तबा किस मौके पर।

हज़रत जिब्राईल अलैहि सलाम ने अर्ज किया, एक तो जब हज़रत इब्राहीम अलैहिस्सलाम आग में डाला गया तो मैं उस वक्त अर्श इलाही के नीचे था, मुझे हुक्म हुआ की जिब्राईल, खलील के आग में पहुंचने से पहले पहले फ़ौरन मेरे खलील के पास पहुंचो, चुनांचे मै बहुत तेजी के साथ फ़ौरन खलील के पास पहुंचा ।

दुसरी बार जब हज़रत इस्माईल अलैहिस्सलाम की गर्दन अतहर पर छुरी (चाकू) रख दी गई तो मुझे हुक्म हुआ छुरी चलने से पहले जमीन पर पहुंचो, और छुरी को उल्टा कर दो, चुनांचे मै छुरी चलने से पहले ही जमीन पर पहुंच गया और छुरी को चलने ना दिया।

तीसरी मर्तबा जब हज़रत यूसुफ़ अलैहिस्सलाम को कुएं में डाला जा रहा था तब मैं हज़रत यूसुफ़ अलैहिस्सलाम को कुएं की तह तक पहुंचने से पहले जमीन पर पहुंचा और कुएं से एक पत्थर निकल कर हज़रत यूसुफ़ अलैहिस्सलाम को इस पत्थर आराम से बैठा दिया, 

और चौथी मर्तबा या रसूलल्लाह सल्ललाहू अलैहि वसल्लम जबकि काफ़िरो ने हुजुर सल्ललाहू अलैहि वसल्लम का दंदान ( दांत ) मुबारक शहीद किया तो मुझे हुक्म ए इलाही हुआ कि फ़ौरन जमीन पर पहुंचो और हुजुर सल्ललाहू अलैहि वसल्लम के दंनदान मुबारक का खून जमीन पर ना गिरने दो, और जमीन पर गिरने से पहले ही मैं वह खून मुबारक अपने हाथों में ले लूं।

या रसूलल्लाह! अल्लाह ने मुझे फ़रमाया था, जिब्राईल अगर मेरे महबूब ( सल्ललाहू अलैहि वसल्लम) का ये खून जमीन में गिर गया तो क़यामत तक जमीन में से कोई सब्जी उगेगी और ना कोई दरख़्त, चुनांचे मै बहुत तेजी के साथ जमीन पर पहुंचा और हुजुर नबी करीम सल्ललाहू अलैहि वसल्लम के खून मुबारक को अपने हाथ ले लिया।


अल्लाह तआला हमें और हमारे दिलों को नबी करीम सल्ललाहू अलैहि वसल्लम की मुहब्बत से भर दे। और हमे दिन के रास्ते पे चलने की तौफीक अता फरमाए। आमीन।

Next Post Previous Post
2 Comments
  • Anonymous
    Anonymous February 13, 2024 at 7:45 PM

    Kya muje hadees number mil sakta hai jab jibril as . Ne Muhammad SAW. Ka khoon Mubarak apne Paro pr liya

    • Anonymous
      Anonymous March 17, 2024 at 11:36 PM

      7827229501

Add Comment
comment url

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now