Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी में।

Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी में।


Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी में।

प्यारे दोस्तों। अस्सलाम अलैकूम। दोस्तों इस्लाम में कोई भी काम करने से पहले कुछ लफ्ज़ ज़ुबान से अदा किये जाते हैं और उन लफ़्ज़ों को दुआ के नाम से जाना जाता है, और आज की दुआं बहुत ही खूबसूरत और शानदार दुआं है। दुध पीने से पहले की दुआं। दोस्तों हमने दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी और अरबी में लिखा है।
कोई मुसलमान जब खाता पीता है, सोता जागता है, कोई काम शुरू करता है या ख़त्म करता है तो उस वक़्त इन दुआओं का पढ़ना दुनिया और आख़िरत के लिहाज़ से बहुत फ़ायदेमंद बताया गया है, और इन दुआओं का विर्द हमारे नबी हज़रत मुहम्मद मुस्तफ़ा (सल्लल लाहु अलैहि वसल्लम) दुआओं का विर्द फरमाते रहते थे और अपनी उम्मत को भी इस पर अमल करने की ताकीद फ़रमाई।


Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी में।


दुआएं पढ़ना क्यूँ ज़रूरी हैं ?


  • अल्लाह से ताल्लुक़ मज़बूत होता है
  • अल्लाह की जानिब से हमारी नेअमतों में बढ़ोतरी होती है
  • ख़ुद अल्लाह तआला हर काम में सही रास्ते की रहनुमाई फरमाते हैं
  • शैतान से, बुरी बलाओं से, आने वाली आफ़तों से मुसीबतों से हिफ़ाज़त हो जाती है
  • नेक कामों और अल्लाह की इबादत करने की तौफ़ीक़ मिलती है


दोस्तों। सुबह उठने से लेकर रात को सोने तक ज़िन्दगी के अलग अलग पहलुओं पर इन दुआओं को पढ़ते रहने के बड़े फ़ायदे बताये गए हैं उन में से एक पहलू खाने पीने के वक़्त का है क्यूंकि ये चीज़ हर इन्सान की ज़िन्दगी से जुड़ी हुई है और इस वक़्त दुआ पढने की बड़ी अहमियत है इसलिए है कि खाने में जो भी अल्लाह की नेअमत खा रहे हैं उस वक़्त और तब जब पीने में जो भी अल्लाह की नेअमत से अपने आपको सैराब कर रहे हैं तो साथ ही अल्लाह का शुक्र अदा कर रहे हैं

तो दोस्तों आज हम आपको पीने के लिए एक बहुत अहम् चीज़ जो अल्लाह के रसूल (सल्लल लाहु अलैहि वसल्लम) की पसंदीदा चीज़ है वो है दूध जो इंसानी ज़िन्दगी के लिए बहुत ज़रूरी है उसके पीने पर जो दुआ पढ़ी जाती है उस दुआ को हम आपके सामने बयान करेंगे । हिन्दी अरबी और इंग्लिश में तर्जुमा के साथ।


Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दुध पीने से पहले की दुआं हिन्दी में।

Doodh Peene Ki Dua In Hindi । दूध पीने से पहले की दुआ


Arabic :

اَللّٰھُمَّ بَارِکْ لَنَا فِیْہِ وَزِدْنَا مِنْہٗ

 

Hindi : हिन्दी

अल्लाहुम्मा बारिक लना फ़ीहि व ज़िद्ना मिन्हू



English : 

Allahumma Barik Lana Fihi Wazidna Minhu



Translation । तर्जुमा : ए अल्लाह ! इसमें हमारे लिए बरकत अता फरमा और हमें ज़्यादा अता फरमा


जब आप दुआ को पढ़ लेते हैं तो न सिर्फ़ आप ने उस चीज़ से फ़ायदा हासिल किया बल्कि उस नेअमत का शुकराना भी अदा हो गया और अल्लाह तआला कुरआन पाक में फरमाते हैं “अगर तुम शुक्र करोगे तो हम नेअमतों में इज़ाफ़ा (बढ़ोतरी) करेंगे” तो अगर शुक्राने के लिए ये चंद अल्फ़ाज़ कह लेंगे तो इसमें हमारा ही फ़ायदा है। 

Conclusion :

दोस्तों अगर आपको ये पोस्ट अच्छा लगा हो तो अपने दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शेयर जरुर करे। अल्लाह तआला हमें और आपको दिन के सीधे रास्ते पर चलने की तौफीक अता फरमाए। आमीन।।
Next Post Previous Post
No Comment
Add Comment
comment url

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now